Registration Open to Philosophy Optional Batch हिन्दी (24-जून 9:15 am मुखर्जी नगर ) , English Batch (11 June 05:30 pm Karol Bagh ) Call Us 9810172345

प्रतिवर्ष यू०पी०एस०सी० सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में करता है – सर्वप्रथम प्रारम्भिक परीक्षा फिर मुख्य परीक्षा तथा अंतिम चरण में अभ्यर्थी का साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण होता है। साक्षात्कार में चयनित अभ्यार्थी अपने अर्जित किये गये अंकों व वरीयता के अनुरूप आई०ए०एस०, आई०पी०एस०, आई०एफ०एस० तथा अन्य केन्द्रीय सेवाओं (ग्रुप ए व ग्रुप बी) के लिए चयनित किये जाते हैं। देश की इस सबसे मुश्किल परीक्षा और इसमें अचूक सफलता के लिए अनुशासन, कठिन परिश्रम, अध्य्यन प्रबंधन और धैर्य ही मूलभूत अधार हैं।

अगर बात करे तो पतंजलि आईएएस संस्थान पिछले 15 वर्षों से बहतरीन रिजल्ट ( हिंदी और अंग्रेजी ) में देने वाला संस्थान साबित हुआ है
दरअसल IAS की तैयारी करने के लिए एक साल पर्याप्त माना जाता है, किन्तु ये विद्यार्थियों की सोच और क्षमता पर निर्भर करता है, किसी विद्यार्थी के लिए छ: महीने भी काफी होते है तो किसी के लिए तीन साल भी नहीं। और ऐसा भी नही है की हम कमज़ोर है तो कभी भी कोई परीक्षा पास नही कर सकते हैं, हर इन्सान का अभिप्रेरण (मोटिवेशन) अलग होता है और हम उसे अलग लेवल पर ले जा सकते हैं, निराश होने की जगह हम मेहनत कर अपनी क्षमताओं को बढ़ा सकते है ।
इस कार्य में पतंजलि संस्थान सदैव विद्यार्थों का मित्र व् मार्गदर्शक रहा है ।

15 वर्षो से विश्वसनीय पतंजलि आईएएस

हर कोई सपना देखता है कि वो भविष्य में आईएएस, आईपीएस, आईईएस, आईएफएस अधिकारी बनें.
– इस परीक्षा को यूपीएससी आयोजित कराती है। मतलब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन। यह एक कांस्टीट्यूशनल बॉडी है। जिसकी परीक्षा पास करना एक कला की तरह है जिसके लिए विषयों पर अच्छी पकड़ चाहिए ।
अब बात आती है की पतंजलि आईएएस किस प्रकार अपने विद्यार्थों की इस मार्ग में सहायता प्रदान कराती है पतंजलि आईएएस पिछले 15 वर्षों से इस क्षेत्र में बहुत ही मह्त्वपूण योगदान देता आरहा है, जिसके लिए पतंजलि आईएएस संस्थान ने आईएएस के पाठ्यक्रम के अनुसार अपना फाउंडेशन कोर्स डिज़ाइन किया है, जिसकी समयावधि 14 -15 महीनों की है। यहाँ पाठन सामग्री को इस प्रकार प्रचार किया गया है की आईएएस की परीक्षा की तैयारी बहुत ही सरल साबित हो विद्यार्थी के समय का पूर्ण सदुपयोग हो सके और निर्धारित समय में आईएएस परीक्षा में सफलता प्राप्त की जा सके ।

Call Now ButtonCall Us
X
WhatsApp chat